भोपालमध्यप्रदेश

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

पर्यावरण मंत्री रावत ने आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने पीएम आवास योजना में हितग्राही के घर पहुंचकर कराया गृह प्रवेश

भोपाल

वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत ने स्वच्छता सेवा पखवाडा अंतर्गत ग्राम टिकटोली में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। वन विभाग एवं पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में जनपद कराहल क्षेत्र के सफाई मित्रो को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर वन मंत्री रावत द्वारा पुरूष सफाई मित्रो को शॉल एवं श्रीफल भेटकर तथा महिला सफाई मित्रों को साडी भेंटकर सम्मानित किया गया।

वन मंत्री रावत ने कहा कि 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता सेवा पखवाडा मनाया जा रहा है, इस अवसर पर उन्होने लोगों से व्यक्तिगत स्वच्छता के साथ ही सामुदायिक स्वच्छता के प्रति जागरूक होने की अपील की गई। कार्यक्रम की शुरूआत में ग्रामीणों द्वारा वन मंत्री रावत का साफा बांधकर स्वागत किया गया तथा ग्रामीणों द्वारा काष्ठकला से निर्मित चीते की प्रतिकृति स्मृति चिन्ह के रूप में भेंट की गई।

पीएम आवास योजना में हितग्राही के घर पहुंचकर कराया गृह प्रवेश

वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत ने ग्राम टिकटोली में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत हितग्राही चिम्मन आदिवासी के घर पहुंचकर गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर उन्होने प्रतीकात्मक रूप से नये घर की चाबी भी सौपी।

वन मंत्री द्वारा पौध-रोपण

वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत ने कार्यक्रम के दौरान वन विभाग के तत्वाधान में आयोजित "एक पौधा मॉ के नाम" अभियान के तहत पौध-रोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होने आम का पौधा लगाया। इसके साथ ही अन्य अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा अशोक, कंरज, आम के पौधे लगाये गये।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button