Uncategorized

RJD के साथ इफ्तार के बाद BJP से गलबहियां; भाई प्रिंस के हमले के बाद क्या खेला कर रहे चिराग़ पासवान?

पटना
लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बीजेपी के चर्चित नेता और राज्य मंत्री नित्यानंद राय से मुलाकात की।  शुक्रवार को चिराग पासवान ने उनसे मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर कर इसकी जानकारी जी।  चिराग पासवान की बीजेपी नेता से मुलाकात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है क्योंकि, पिछले दिनों आरजेडी की इफ्तार पार्टी में उनके  शामिल होने के बाद तरह-तरह के राजनीतिक कयास लगाए जा रहे थे।  जदयू के सीनियर लीडर केसी त्यागी ने उसके बाद चिराग को बड़ा ऑफर दिया तो उनके  भाई प्रिंस पासवान ने इस कदम पर तेवर दिखाए।

देश के कद्दावर दलित नेता रामविलास पासवान के बेटे और जमुई के सांसद चिराग पासवान खुद को नरेंद्र मोदी का हनुमान कहते हैं। पिछले दो उपचुनावों में चिराग पासवान ने भाजपा का प्रचार किया जिसमें राजद और जदयू का बड़ा नुकसान हुआ। लेकिन  चिराग पासवान अचानक राजद के इफ्तार पार्टी में चले गए जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे  चिराग पासवान की इस सियासी चाल से बिहार के राजनीतिक हलके में नई चर्चा शुरू हो गई।  नीतीश कुमार को चिराग बातों बातों में कोसते त रहते थे तो उनकी मौजूदगी में राजद की इफ्तार पार्टी में कैसे चले गए?  इस बीच जदयू के केसी त्यागी ने चिराग पासवान को महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर  दे दिया।
 
इन हालातों में पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाली लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष और उनके भाई प्रिंस पासवान ने चिराग पासवान पर बड़ा हमला किया। उन्होंने अपने बड़े भाई और लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पेंडुलम करार दिया। प्रिंस ने कहा कि कभी इधर जाते हैं और कभी उधर जाते हैं। इससे पहले चिराग पासवान ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चौंका देने वाला बड़ा बयान दिया।  चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार के सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।  कयास लगाने जाने लगी चिराग भाजपा के साथ रहेंगे या अपनी अलग राह बनाएंगे?

इस बीच चिराग पासवान ने नई राजनीतिक चाल चली है। गृह राज्यमंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय से उन्होंने मुलाकात की। इस मीटिंग की जो तस्वीरें जारी की गई हैं उसका मूड खूबसूरत है। दोनों नेता एक दूसरे से मिलते हुए काफी खुश दिख रहे हैं। इस मुलाकात से चिराग पासवान ने एक बार फिर लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अब वह क्या करने वाले हैं?

 

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button