ग्वालियरमध्यप्रदेश

भिंड में बहे जवानों की मौत, 10KM दूर मिला शव; शख्स को बचाने में पलटी थी नाव

 भिंड

भिंड जिले में रेस्क्यू के दौरान नदी में नाव पलटने से बहे दोनों जवानों के शव मिल गए हैं। घटनास्थल से 10 किलोमीटर दूर कनावर के नजदीक हरिदास चौहान का जबकि, कनावर से 3 किलोमीटर आगे श्योडा गांव से प्रवीण कुशवाहा का शव बरामद हुआ। ग्वालियर से आई एनडीआरएफ की टीम उनकी तलाश में जुटी हुई थी। करीब 40 से ज्यादा जवान नदी के साथ ही दोनों किनारों और घटना स्थल से 5 किलोमीटर के दायरे में खोजबीन में जुटे रहे। इससे पहले, गुस्साए ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचे होमगार्ड के डिस्ट्रिक्ट कमांडेंट उमेश शर्मा के साथ मारपीट भी की।

बता दें कि बुधवार शाम को देहात थाना इलाके के कचोंगरा गांव में कुंवारी नदी के चेक डैम पर एक गाय फंस गई थी। गाय का मालिक विजय सिंह राजावत उसे बचाने गया, लेकिन वह पानी में फंस गया। मदद के लिए उसका भाई सुनील भी नदी में उतरा, लेकिन विजय की डूबने से मौत हो गई। इधर सुनील भी तेज बहाव में फंस गया। यह देखकर सुनील को निकालने कुछ ग्रामीण नदी में उतरे। वे भी पानी में फंस गए।

इसके बाद एसडीईआरएफ को सूचना दी गई थी। जवानों ने ग्रामीणों को बाहर निकाला, लेकिन रेस्क्यू के दौरान टीम की नाव पलट गई। इस हादसे में प्रवीण कुशवाहा और हरिदास चौहान नाम के दो जवान बह गए। घटना के करीब 23 घंटे बाद दोनों के शव मिले हैं। दोनों के शवों को बाहर निकाल लिया गया है।

घटना बुधवार की है। यहां एक शख्स पानी में डूब रहा था। इस दौरान उसको बचाने में और लोग भी पानी फंस गए थे। बाद में जवानों को रेस्क्यू के लिए आना पड़ा। रेस्क्यू के दौरान जवानों की नाव पलट गई। नाव पलटने के बाद दो जवान पानी में लापता हो गए थे। अब दोनों जवानों के शव घटनास्थल से 10 किलोमीटर दूरी पर बरामद किए गए हैं।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button