देश

होशियारपुर में इनोवा कार बाढ़ में बही, 9 लोगों की मौत, दो लापता

होशियारपुर

पंजाब-हिमाचल के सीमावर्ती इलाके होशियारपुर के जेजो दोआबा में बड़ा हादसा हुआ है। यहां भारी बारिश के चलते उफनाए खड्ड में इनोवा कार के बह जाने से इसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई। वहीं, दो लोगों का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है और एक लापता की तलाश अब भी जारी है। अब तक 9 लोगों की लाशें मिल चुकी हैं। नवांशहर पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर हादसे की जांच शुरू कर दी है।ये लोग हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे। यह लोग हिमाचल से पंजाब के नवांशहर बारात में जा रहे थे

होशियारपुर के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया है कि आज सुबह से भारी बारिश हो रही थी। इस कारण खड्‌ड में बाढ़ आ गई। ये लोग हिमाचल से पंजाब के नवांशहर बारात में आ रहे थे। सभी लोग एक ही परिवार के हैं। जिस वक्त कार सड़क से गुजर रही थी, तब खड्‌ड का पानी सड़क के ऊपर से चल रहा था। ड्राइवर ने सोचा गाड़ी पार हो जाएगी, लेकिन अचानक बहाव तेज हो गया और इनोवा कार बाढ़ में बहने लगी। स्थानीय ग्रामीणों ने चीख-पुकार सुनी तो इनोवा में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास करने लगे।

लोगों ने जेसीबी मंगाकर लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया। इस दौरान लोगों ने एक बच्चे को बचा लिया। लेकिन गाड़ी में सवार बाकी लोग गाड़ी का दरवाजा न खुलने के कारण बाढ़ में बह गए। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया। टीम के आने के बाद लापता लोगों की तलाश शुरू की। इस तलाश में अब तक 9 लोगों की लाशें मिल चुकी हैं। बाकी लापता लोगों के लिए खड्ड में तलाशी अभियान जारी है।

हादसे में दीपक भाटिया पुत्र सुरजीत भाटिया ( देहलां निवासी), सुरजीत भाटिया पुत्र गुरदास राम, परमजीत कौर पत्नी सुरजीत भाटिया, सरूप चंद, मासी बिंदर, शिन्नो, भावना (18 वर्ष), दीपक भाटिया की पुत्री अंजू (20 वर्ष), दीपक भाटिया की पुत्री हरमीत (12 वर्ष), दीपक भाटिया का पुत्र शामिल हैं। इस दुखद घटना के बाद देहलां गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण और परिवारवाले गहरे शोक में डूब गए हैं। हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हादसे की सूचना मिलते ही हमने तुरंत अधिकारियों को मौके पर भेज दिया। सर्च और बचाव अभियान निरंतर जारी है और हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं ताकि सभी फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। हमें इस घटना का बहुत खेद है। होशियारपुर के सांसद डॉ. राजकुमार चब्बेवाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पानी का बहाव तेज होने के कारण यह हादसा हुआ है।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button