खेल

क्रिकेटर ग्राहम थोर्प का निधन, 2022 में हुए थे अस्पताल में भर्ती

लंदन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोरपे (Graham Thorpe) नहीं रहे। 55 साल की उम्र में 5 अगस्त को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। वह 2022 में गंभीर रूप से बीमार होने के कारण अस्पताल में भर्ती हुए थे। उस समय उनका इलाज स्पष्ट नहीं था। ECB ने ग्राहम की मौत की पुष्टि की है।

ECB ने एक्स पर पोस्ट किया, "हमें यह खबर शेयर करते हुए बहुत दुख हो रहा है कि ग्राहम थोरपे एमबीई का निधन हो गया है। उनकी मृत्यु से हमें जो गहरा सदमा लगा है उसे शब्दों में बताना संभव नहीं है।"

इंग्लैंड के लिए 182 मैच खेले थे ग्राहम थोरपे

ग्राहम थोरपे बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। उनका अंतरराष्ट्रीय करियर 13 साल का रहा। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट और 82 वनडे मैच खेले। बाद में थोर्प ने इंग्लैंड की सीनियर पुरुष टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम किया।

ग्राहम थोरपे ने टेस्ट मैच में बनाए थे 6,744 रन

ग्राहम थोरपे ने 1993 में ट्रेंट ब्रिज में एशेज में डेब्यू किया था। उन्होंने 100 टेस्ट मैचों में 16 शतक लगाए और 6,744 रन बनाए। थोरपे ने वनडे में 2,380 रन बनाए। काउंटी स्तर पर भी उनका प्रदर्शन शानदार था। उन्होंने सरे के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21,937 रन बनाए।

सरे क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष ओली स्लिपर ने ग्राहम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "बहुत दुख की बात है कि वह फिर कभी ओवल के दरवाजे से नहीं गुजरेंगे। उन्होंने एक क्रिकेटर और एक इंसान के तौर पर क्लब के लिए बेहतरीन योगदान दिया। उन्हें बहुत याद किया जाएगा।"

ईसीबी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा, "इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक होने के अलावा वह क्रिकेट परिवार के एक प्रिय सदस्य थे। दुनिया भर के प्रशंसक उनका सम्मान करते थे। 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उनकी उपलब्धियों ने उनके साथियों, इंग्लैंड और सरे सीसीसी समर्थकों को बहुत खुशी दी। कोच के रूप में उन्होंने इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा का मार्गदर्शन किया।"

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button