राजनीति

कांग्रेस की टीम पाकिस्तान का हौसला बढ़ाने के लिए बेंगलुरु क्रिकेट स्टेडियम गई थी?

बेंगलुरु

जनता दल (सेक्युलर) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने शनिवार को चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच देखने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डीके. शिवकुमार और कैबिनेट मंत्रियों की आलोचना की।

कुमारस्वामी ने सवाल किया, ''क्या कांग्रेस कैबिनेट की टीम वहां पाकिस्तान की जय-जयकार करने गई थी?''

सुबह जद (एस) कार्यालय में विजयादशमी उत्सव समारोह के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि राज्य कई समस्याओं का सामना कर रहा है। किसान बिजली के बिना व्याकुल हैं। संकट को देखने के बजाय, कांग्रेस सरकार की पूरी कैबिनेट ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच देखने चली गई थी।

मैं यह नहीं कह रहा कि विश्व कप मैच देखना गलत है। अगर यह भारत द्वारा खेला गया मैच होता तो इसका कुछ मतलब होता। यह ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच मैच था और क्या उन्हें राज्य की समस्याओं को देखने के बजाय समय बर्बाद करने के लिए उस मैच को देखने के लिए वहां जाना था? और वो हमें देशभक्ति का पाठ पढ़ाते हैं।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री शिवकुमार और अन्य लोग शुक्रवार को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच देखने गए थे।

कुमारस्वामी ने सवाल किया, "अगर राज्य सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखकर अपना पल्ला झाड़ लेती है तो क्या उन्हें नियुक्ति मिलेगी? क्या आपको जाकर नियुक्ति पाने के लिए दबाव नहीं डालना पड़ेगा?"

कुमारस्वामी ने राज्य में सूखे की स्थिति पर भी हमला बोला। लेकिन, कांग्रेस सरकार अपनी क्षमता के अनुरूप बिजली उत्पादन करने में विफल रही है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकारी बयान के अनुसार, घाटा तीन करोड़ यूनिट का है। फेक बिजली संकट सरकार द्वारा पैदा किया गया है।

उन्होंने बिजली उत्पादन की ओर ध्यान नहीं दिया। किसानों को दो भी घंटे बिजली सप्लाई नहीं दी जा रही है। हमारे तापीय संयंत्रों के लिए प्रतिदिन कोयले की आवश्यक मात्रा 62,000 टन है। अगर एक साल का स्टॉक खरीद लिया जाए तो बिजली खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कांग्रेस सरकार इस ओर देख ही नहीं रही है।

 

 भारत और पाकिस्तान के बीच बीते 14 अक्टूबर को आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का रोमांचक मैच खेला गया। वर्ल्ड कप के इतिहास में यह भारत-पाक के बीच 8वां मैच था। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई। गौरतलब है कि भारत की पाकिस्तान पर यह जीत कुछ भारतीयों को ही हजम नहीं हो रही है। खासकर सत्ता में बैठी बीजेपी की ऑपोजिशन पार्टी लगातार जहर उगल रही हैं। अब तो एक कांग्रेस नेता ने सारी हदें पार कर दी। उन्होंने पाकिस्तान के वर्ल्ड कप जीतने के ट्वीट से बड़ा विवाद खड़ा कर दिया।

कांग्रेस नेता ने खुलेआम किया पाकिस्तान को सपोर्ट

तमिलनाडु कांग्रेस महासचिव दिव्या मारुंथैया ने एक्स पर अपने ट्वीट से सोमवार को विवाद खड़ा कर दिया। उन्होंने खुलेआम पाकिस्तान को सपोर्ट किया। दरअसल, उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें भाजपा यानी बीजेपी के झंडे के साथ उनके समर्थक दिख रहे थे।

इस तस्वीर के उन्होंने केप्शन में लिखा, ' यह याद रखें? ठीक है। यह देश धार्मिक चरमपंथियों से हार गया है। मैं उम्मीद करती हूं कि पाकिस्तान यह वर्ल्ड कप जीते। जय श्री राम।'उनके इस ट्वीट के बाद एक्स पर बवाल मच गया और विवाद खड़ा हो गया। एक्स पर यूजर्स उन पर जमकर बरसने लगे। उनकी इस वक्त जमकर आलोचना हो रही है। यह अपने आप में दुख की बात है कि एक भारतीय नागरिक पाकिस्तान के वर्ल्ड कप जीतने की बात कर रहा है।

भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से पीटा

पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को तहस-नहस कर दिया। टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 191 रन पर ही समेट दिया। जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट लिए।

192 रन के साधारण से लक्ष्य को टीम इंडिया ने 30.3 ओवर में 7 विकेट रहते चेज कर लिया। रोहित शर्मा ने 86 रन की कप्तानी पारी खेली तो श्रेयस अय्यर (53*) ने भी जबरदस्त पचासा जड़ा।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button