भोपालमध्यप्रदेश

110 उड़ानें प्रभावित, ट्रेनें 10 घंटे तक लेट, एमपी समेत कोहरे में डूबे कई राज्य

नई दिल्ली/भोपाल

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह से सड़कों पर धुंध और धुआं रहा है। इस सीजन में पहली बार कई इलाकों में जीरो विजिबिलिटी रही। नोएडा एक्सप्रेस-वे पर वाहन चालकों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही है. सुबह 6 बजे सड़कों पर वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते देखे गए। कोहरे के कारण 110 उड़ाने प्रभावित हुर्इं, जबकि ट्रेनें 2 से 10 घंटे तक लेट चल रही हैं।

इधर, मध्यप्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छा रहा है। भिंड, ग्वालियर, मुरैना में बुधवार सुबह विजिबिलिटी कम रही। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन में भी धुंध रही। मंगलवार रात पचमढ़ी से भी ठंडे रीवा और खंडवा रहे। 29 दिसंबर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो जाएगा। यह सिस्टम स्ट्रॉन्ग रहेगा। इस वजह से 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं। मौसम विभाग, भोपाल के सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि 29 दिसंबर की रात से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होगा। इससे 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक प्रदेश में मौसम बदल जाएगा। ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, भोपाल, सागर और रीवा संभाग में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है। प्रदेश के दर्जनभर से ऊपर शहरों में तापमान 10 डिग्री से  नीचे दर्ज किया गया है।

यमुना एक्सप्रेस वे पर भिड़ी 20 गाड़ियां कई जगह दुर्घटनाएं
घरे कोहरे के कारण कई जगह सड़क दुर्घटनाएं हुई हैं। यूपी में यमुना एक्सप्रेस वे पर एक साथ 20 गाड़ियां टकराई। पंजाब और हरियाणा में भी दुर्घटनाओं के समाचार हैं, जिनमें कुछ लोगों की मौत हुई है। पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर 0, पटियाला में 25, यूपी के बरेली, लखनऊ और प्रयागराज में 25 मीटर विजिविलिटी रही।

Pradesh 24 News
       
   

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button